Solution to the problem from hair loss, dandruff, dryness, and untimely white. बालों का झड़ना, डैंड्रफ,  रूखापन, और असमय सफेद होने से समस्या के उपाय।

नमस्कार दोस्तों घरेलु नुस्खा चैनल में आप सभी का एकबार फिर से बहुत बहुत स्वागत है।

दोस्तों आज जो नुस्खा मैं आपके लिए लेकर आया हूँ वो है बालों का झड़ना, बालों में डैंड्रफ,  रूखापन, और असमय सफ़ेद होने जैसे समस्या के उपाय के सम्बन्ध में।

तो ज्यादा देर न करते हुए इसमें इस्तमाल होने वाली सामग्री का नाम बतादेता हूँ।

लेकिन उससे पहले आप हमारे चैनल को सब्सक्राइब कर लीजिये एंड नोटिफिकेशन वैल के आल ऑप्कोशन को भी दबा दीजिये ताकि आपके पास हमारा सभी वीडियो पहुँच सके।

जी हाँ तो चलिए अब हम शुरु करता हैं

सबसे पहले हमें चाहिए

2 चम्मच दही

1 चम्मच निम्बू का रस,

1 मुठ्ठी करी पत्ता

1 मुठ्ठी भृंगराज के पत्ते।

अब क्या करें की करी पत्ता और भृंग राज के पत्ते को कूट पिस कर बारीक़ पाउडर बना लें फिर इसमें दही और निम्बू का रस मिलाकर पेस्ट बना लें।

अब आप इसे अपने बालों में अच्छे तरह से लगा कर 25 – 30 मिनट छोड़ दें.

फिर सैम्पू से बाल धो कर नाहा लें। इस विधि को वीक में एक बार लगातार करने से आपके बालों की सभी समस्याएँ जैसे बालों में रुसी, डैंड्रफ, बालों का रूखापन, बाल झाड़ना, असमय सफ़ेद होना आदि ख़त्म हो जाते हैं।

दोस्तों ये घरेलु उपाय है जिसका कोई साइड इफेक्ट नहीं होता है इसलिए आप इसे बिना किसी संकोच के इस्तेमाल कर सकते हैं। क्योंकि पुराने ज़माने के लोग इन्हीं विधियों का यूज करते थे और उनका बाल 50 साल तक सफ़ेद नहीं होता था. दोस्तों उपरोक्त औषधियों में पाए जाने वाले तत्व से हमारे बाल न केवल मजबूत होते हैं बल्कि बालों में चमक सायनिंग भी आता है।

तो दोस्तों ये था हमारा आज का बालों से सम्बंधित स्पेशल रेमेडी और ये उपाय आपको कैसा लगा आप हमें कमेन्ट करके जरुर बताएं और अगर अच्छा लगा हो तो ज्यादा से ज्यादा लाइक करें शेयर करें और हमारे चैनल को सब्सक्राइब कर लें व घंटी को दबा कर आल पर क्लिक कर दें।

दोस्तों मैं हमेशा के तरह यही चाहता हूँ की आप सभी स्वस्थ्य रहें सुखी रहें और आपको डॉक्टर के पास न जाना परे इसी शुभकामनाओं के साथ नमस्कार धन्यवाद।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *